लॉकडाउन में खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शनों को लेकर हाई कोर्ट का नोटिस - वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से जून के महीने में जारी लॉकडाउन के समय खाटूश्यामजी मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट जवाब तलब किया है.

राजस्थान हाईकोर्ट ने जयपुर और दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ-साथ सीकर कलेक्टर, एसपी, दांतारामगढ़ एसडीएम व श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों सहित नौ लोगों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

जोधपुर निवासी अमित वशिष्ट की पीआईएल पर सीजे इन्द्रजीत महान्ति (Indrajit Mahanty ) व जस्टिस प्रकाश गुप्ता (Prakash Gupta) की खंडपीठ ने यह अंतरिम निर्देश दिया.

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से कोरोना महामारी के संक्रमण के कारण सरकार के आदेश की वजह से लॉक डाउन लगाया गया था जिसके तहत राजस्थान के सभी मंदिरों को दर्शनों के लिए बंद रखा गया था.

लेकिन जून के महीने में खाटूश्याम मंदिर में भक्तों द्वारा दर्शनों का एक विडियो वायरल हुआ था जिसमे श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करते नजर आ रहे थे.

khatu mandir highcourt notice

इस मामले में अमित वशिष्ट ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी जिसमे इन दर्शनों के लिए मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों को जिम्मेदार बताया गया.

गौरतलब है कि इस मामले में दांतारामगढ़ एसडीएम ने जाँच करवाकर श्याम मंदिर कमेटी पर पाँच हजार रुपयों का जुर्माना लगाया और मंदिर कमेटी ने दो गार्डों को निलंबित कर खानापूर्ति कर ली.

इसके बाद में अभी कुछ दिन पहले भी सैंकड़ों श्रद्धालु मंदिर में दर्शनों के लिए खाटूश्यामजी में आ गए थे जिन्हें वहाँ से हटाने के लिए पुलिस को कार्यवाही करनी पड़ी थी.

Keywords - khatushyamji darshan during lockdown, illegal darshan in khatushyamji temple, khatushyamji illegal darshan during lock down, shyam mandir committee, notice to shyam mandir committee, khatushyam mandir closed for darshan

Our Other Websites:

Search in Rajasthan www.shrimadhopur.com
Buy Domain and Hosting www.domaininindia.com
Search in Khatushyamji www.khatushyamtemple.com
English Learning Tips www.englishlearningtips.com

Read Healthcare and Pharma Articles www.pharmacytree.com

Khatu Shyam Temple Store