khatushyamji prasadam

खाटूश्यामजी कस्बा नो पार्किंग जोन में तब्दील - भारतवर्ष में खाटू धाम की महिमा निरंतर दिन दुनी रात चौगुनी बढती जा रही है. बाबा श्याम को कलियुग में सर्वाधिक पूजे जाने वाले भगवान के रूप में भी जाना जाता है.

यहाँ पर आने वाले भक्तों की संख्या लाखों में होती है. ये भक्तगण सम्पूर्ण भारतवर्ष से यहाँ आते हैं. बहुत से भक्त अपने निजी वाहनों से खाटूश्यामजी आते हैं. दर्शनों के लिए आने वाले भक्त अपने वाहनों को कस्बे में जहाँ जगह मिलती है वहीँ पार्क कर देते हैं. फाल्गुन के लक्खी मेले में तो प्रशासन द्वारा वाहनों की पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था रहती है.

आम दिनों में श्रद्धालुओं द्वारा अपने वाहन सड़कों पर कहीं भी पार्क कर दिए जाते हैं. इन बेतरतीब वाहनों की वजह से खाटू धाम में ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न होने लग गई है. ट्रैफिक जाम की इस समस्या के निवारण के लिए नगरपालिका प्रशासन ने पार्किंग की व्यवस्था शुरू की है. इसके लिए 23 लाख रूपए में ठेका छोड़ा गया है.

कस्बे में जगह-जगह नो-पार्किंग जोन बनने और पार्किंग की नई व्यवस्था लागू होने की वजह से अब खाटूश्यामजी कस्बा नो पार्किंग जोन में तब्दील हो गया है. प्रशासन अब नो पार्किंग जोन में पार्क वाहनों को उठा कर ले जाएगा तथा बाद में जुर्माने स्वरुप 500 रूपए वसूलकर ही इन्हें छोड़ा जाएगा.

वैसे खाटूश्यामजी कस्बे में बहुत से निजी पार्किंग स्थल भी मौजूद हैं. परन्तु शायद या तो लोगों को इनका ध्यान नहीं है या फिर इनमे जगह नहीं मिलती है, इसलिए भी वाहन बेतरतीब तरीके से पार्क होते हैं.

प्रशासन की तरफ से यह एक अच्छी शुरुआत है. परन्तु पार्किंग की व्यवस्था, आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या के अनुपात में होनी चाहिए. सभी श्याम भक्तों से भी यह अपेक्षा की जाती है कि वे अपने वाहनों को पार्किंग के लिए तय स्थानों पर खड़ा कर बाबा श्याम की इस नगरी को जाम से मुक्त करवाने में सहयोग दें.

आप खाटूश्यामजी में स्थित पार्किंग तथा उनके कांटेक्ट नंबर खाटूश्याम टेम्पल डॉट कॉम वेबसाइट की डायरेक्टरी में पार्किंग केटेगरी में भी देख सकते हैं.

खाटूश्यामजी कस्बा नो पार्किंग जोन में तब्दील Khatushyamji town is no parking zone now

Tags - khatushyamji temple, khatu shyamji temple, khatushyamji mandir, khatu shyamji mandir, parking in khatushyamji, parking in khatu shyamji, fine on illegal parking in khatushyamji, parking fine charge in khatushyamji, khatushyamji approved parking place, parking place in khatushyamji, no parking zone in khatushyamji

Our Other Websites:

Read News Analysis http://smprnews.com
Search in Rajasthan http://shrimadhopur.com
Join Online Test Series http://examstrial.com
Read Informative Articles http://jwarbhata.com
Buy Domain and Hosting http://www.domaininindia.com
Search in Khatushyamji http://khatushyamtemple.com
Khatu Shyamji Daily Darshan http://khatushyamji.org
Read Healthcare and Pharma Articles http://pharmacytree.com
Buy KhatuShyamji Temple Prasad http://khatushyamjitemple.com