लॉकडाउन में खाटूश्यामजी मंदिर में दर्शनों की जाँच के लिए एसडीएम ने दिए आदेश - राजस्थान में अभी धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं के दर्शन करने की तरफ से सरकार द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किये गए हैं और फिलहाल इनमे दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबन्ध है.

लेकिन एक वायरल विडियो में निर्जला एकादशी के समय प्रतिबन्ध के बावजूद कई श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करते नजर आ रहे हैं. इन श्रद्धालुओं में कई बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं.

विडियो में साफ दिख रहा है कि यहाँ किस तरह से सरकारी आदेश की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है. विडियो में दिख रहा है कि लोगों ने ना तो मास्क लगा रखा है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया है.

विडियो में मंदिर के गार्ड के साथ-साथ मंदिर के कर्मचारी भी नजर आ रहे हैं.

khatu darshan lockdown

विडियो वायरल होने के बाद दांतारामगढ़ के उपखंड अधिकारी (एसडीएम) अशोक रणवां ने तहसीलदार गंभीर सिंह को जाँच के आदेश दिए हैं और गुरुवार को रिपोर्ट पेश करने को कहा है. उपखंड अधिकारी के अनुसार लॉकडाउन में मंदिर नहीं खोला जा सकता है.

वीडियो वायरल होने के बाद से श्याम मंदिर कमेटी के प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. मंदिर में वीआईपी दर्शनों के लिए अलग रास्ता है और लोग इसी वीआईपी रास्ते से दर्शन कराने का कयास लगा रहे हैं.

सच क्या है यह जाँच में साफ हो जाएगा लेकिन आरोप लगने से मंदिर की साख गिरने के साथ-साथ श्रद्धालुओं की आस्था को भी ठेस लगती है. ऐसे कृत्यों से इस बात को और अधिक बल मिलता है कि मंदिर व्यापार के केंद्र बनते जा रहे हैं.

khatushyamji lockdown darshan

पैसे लेकर दर्शन करवाने वालों के लिए किसी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि “तेरा श्याम नाम ही बाबा व्यापार हो गया, क्या धन वालो का तू लखदातार हो गया.”

Keywords - khatushyamji temple during lockdown, khatushyamji mandir darshan during lockdown, khatushyamji temple vip darshan during lockdown, khatu shyamji temple vip darshan during lockdown, khatushyamji mandir vip darshan during lockdown, khatu shyamji mandir vip darshan during lockdown

Our Other Websites:

Search in Rajasthan www.shrimadhopur.com
Buy Domain and Hosting www.domaininindia.com
Search in Khatushyamji www.khatushyamtemple.com
English Learning Tips www.englishlearningtips.com

Read Healthcare and Pharma Articles www.pharmacytree.com

Khatu Shyam Temple Store